-->

Templateism?

Manali is the gateway to Rohtang pass.(मनाली रोहतांग दर्रा के लिए प्रवेश द्वार है.)

 

मनाली रोहतांग दर्रा, जिसके आगे लाहौल एवं स्पीति के जुड़वां घाटी झूठ बोलने के लिए प्रवेश द्वार है। सर्दियों में पहाड़ी ढलानों बर्फ से ढकी हैं और वे सही स्कीइंग ढलान में बदल जाते हैं। इस बिंदु मनाली के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण में से एक है। रोहतांग दर्रा मनाली से 51 के उत्तर किलोमीटर है और यह 4111 मीटर (13,400 फीट) की ऊंचाई पर मनाली केलांग राजमार्ग पर स्थित है। यह पारित साल के अंत अक्टूबर करने के लिए अप्रैल के अंत से पर्यटकों के लिए खुल जाता है। इस राजमार्ग पर यात्रा करने की अनुमति भारतीय सेना द्वारा दिया जाता है के बाद वे बर्फ साफ और सड़क का निरीक्षण यह फिटनेस और व्यक्ति और वाहनों की आवाजाही के लिए सुरक्षा के लिए है। एक ही सड़क मनाली से लेह लद्दाख (जम्मू एवं कश्मीर राज्य) (हिमाचल प्रदेश राज्य) से जोड़ता है। Sonapani ग्लेशियर और एक छोटी सी झील (Dashahr) के सामने स्थित है और क्रमश: रोहतांग के लिए छोड़ दिया जाता है



सरकार ने मंजूरी दे दी ऊनी पोशाक को काम पर रखने, स्की उपकरण के लिए दरों
गर्म कोट, बर्फ जूते और छड़ी (सेट) रु। 200 / प्रति दिन प्रति व्यक्ति
Dhangri - स्कीइंग कपड़ा रु। 250 / प्रति दिन प्रति व्यक्ति
स्कीइंग पैकेज (बर्फ पोशाक, स्कीइंग Park & Gude) रु। 2000 प्रति दिन / प्रति व्यक्ति
1/2 घंटे के लिए 300 रुपये प्रति व्यक्ति के लिए घोड़े की सवारी।
लेकिन अगर आप सरकार दरों पर कपड़े नहीं मिलेगा तो इन कीमतों से शुरू सौदेबाजी शुरू करते हैं।

 

नेहरू kund:

पंडित जवाहर लाल नेहरू की एक पसंदीदा जगह होने के नाते, इस जगह नेहरू कुंड के रूप में नामित किया गया है। एक शुद्ध पानी चट्टानों के बाहर भागने देख सकते हैं। स्थानीय मान्यता के अनुसार, पानी कुछ औषधीय प्रभाव पड़ता है। यह जगह मनाली से सिर्फ 6-7 किलोमीटर है। 
 
 

 

 

 

 


कोठी:

Gulaba:

Rahla पतन: 


यह पानी गिर ब्यास नदी की शाखाओं में से एक से है। पानी गिरने की ऊंचाई लगभग 50 मीटर है। इस गिरावट मनाली से 27 किलोमीटर है। 

मढ़ी: 

 यह जगह रोहतांग दर्रा के रूप में के रूप में प्रसिद्ध है। पूरी तरह बर्फ के साथ कवर, पानी के खेल के सभी प्रकार के उपलब्ध हैं। जब भी रोहतांग दर्रा खराब मौसम के कारण बंद है, पर्यटक इस जगह तक यात्रा करने के लिए अनुमति दी जाती है। जगह हरे भरे घास के मैदान से घिरा हुआ है। रेस्टोरेंट (दोनों इनडोर और आउटडोर) के सभी प्रकार यहाँ उपलब्ध हैं।

मरही मनाली से 35 किलोमीटर है


रानी नाला: 

 



Add Your Comments

Disqus Comments

Follow on Facebook