-->

Templateism?

कसौली, सोलन, हिमाचल प्रदेश II लोकप्रिय स्थलों के बीच में से एक है।

 लोकप्रिय स्थलों के बीच में से एक है।




कसौली हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले जिले में स्थित है। हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के लिए एक स्वर्ग और एशियाई राष्ट्र में यात्रियों के लिए सबसे पहले लोकप्रिय स्थलों के बीच में से एक है। हिमाचल प्रदेश के राज्य एशियाई देश के उत्तरी हिस्से में स्थित है और आम तौर पर नामित किया गया है, क्योंकि इसके awing प्राकृतिक सुंदरता के लिए देवताओं की भूमि धन्यवाद। पूरे क्षेत्र सुंदर परिदृश्य के साथ जाम-पैक किया जाता है, हरियाली, घाटियों, लंबी घास के मैदान, बगीचों, बर्फ से ढकी पहाड़ों, ट्रेकिंग मार्गों, नए सिरे से साफ झीलों, प्राकृतिक स्प्रिंग्स, और स्कीइंग रिसॉर्ट्स के साथ।

हिमाचल प्रदेश के प्राकृतिक सौंदर्य और सांस्कृतिक समृद्धि का निवास है। हिमाचल के लोगों के लिए एक सरल और शांत जीवन व्यतीत। राज्य की सड़कों और संचार सुविधाओं की एक अद्भुत नेटवर्क के पास है, और एक स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण है। आज, हिमाचल लोगों के दौर में दुनिया के लिए छोड़कर भारतीयों के बीच न केवल पर्यटन के लिए सबसे अधिक गंतव्य के लिए कहा बन गया है।

वहाँ कई आकर्षक स्थलों और हिमाचल प्रदेश में यात्री हैं। सबसे प्रसिद्ध लोगों कसौली, यह स्थानों अपने या अपने शानदार सीनरी के लिए जाना जाता है और यात्रा चाहने वालों, परिवार vacationers, प्रकृति प्रेमियों और हनीमून के लिए एक जैसे की आंख को पकड़ने जाता है। एक लघु और अति सुंदर हिल स्टेशन; अपनी सुंदरता के पहाड़ों, tress और पानी हालांकि एक जगह है, जो अब तक की ओर से समय पर है में अभिव्यक्त किया जा सकता है। यह हिमाचल प्रदेश में tucked है और जमीन से इंजीनियर था। यह अभी भी बीते ब्रिटिश राज विचारोत्तेजक है। जब आप इस शहर में देखो, अगर आप cobbled सड़कों के लिए धन्यवाद उन्नीसवीं सदी के भीतर अभी भी कर रहे हैं जैसे लगता है, सुंदर हाते, लादेन शाहबलूत के पेड़ और प्रत्येक छोटी दूरी पर अच्छा सा उद्यान के साथ घरों।

कसौली की संकीर्ण सड़कों के लिए यात्रा और ढलान नीचे और कुछ शानदार खा़का प्रदान करते हैं। सीधे नीचे पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, जो के रूप में अंधेरा हो जाता है, जगमगाहट रोशनी की एक चौंकाने वाली कालीन उतारना के विशाल मैदानों के प्रसार है।

इस कारण से, यह भी बंद के मौसम में करने से पहले और विशेष रूप से आप एक सप्ताह के अंत में हो रहा हो, तो अपने कक्ष बुक करने के लिए बेहतर है। इसलिए, इस सर्दी आप एक क्षेत्र है कि स्वाभाविक रूप से आश्चर्यजनक और शांतिपूर्ण है की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप के लिए कसौली आदर्श स्थल है। तो अपना सामान पैक!

कसौली तक कैसे पहुंचें
हवाई मार्ग: निकटतम हवाई अड्डों चंडीगढ़ (65 किमी) और शिमला (73 किमी) पर हैं।

रेल: निकटतम रेलवे स्टेशन कालका (37 किमी), हरियाणा और सोलन से 44 किलोमीटर की दूरी पर है। सोलन संयुक्त रूप से रेलवे रेलवे लाइन (वर्ल्ड हेरिटेज मार्ग पतला गेज) कालका से साथ जुड़ा हुआ है।

रोड: कसौली धरमपुर से 15 klick, कालका से 37 klick और पैंसठ के.एम. है चंडीगढ़ से। या फिर आप कालका के लिए आगे बढ़ना सकता है और इसलिए एक बस ले, कसौली तक पहुँचने के लिए सहयोगी की डिग्री के घंटे के बारे में लेता है।


Add Your Comments

Disqus Comments

Follow on Facebook